Benefit of this site

इस पेज को ध्यान से पढ़ना

कल मेरे साथ एक घटना हुई एक लड़के ने मुझसे आकर पूछा कि आप इतना कर रहे हो इसका फायदा क्या है यह नोट्स तो सब खरीद सकते हैं

तो मैं आपको बताना चाहता हूं कि इसके फायदे क्या हैं

1. होता क्या है कि पहले हमें बुक्स खरीदनी पड़ती हैं फिर हमें पता लगता है की टीचर पढ़ा नहीं रहे और हम बुक्स पढ़ नहीं सकते तो हम सोचते हैं कि क्यों ना नोट्स खरीदे जाएं लेकिन हमारी book hi itni महँगी होती हैं और फिर ऊपर से कितने रुपए के नोट्स तो कुछ बच्चे नहीं खरीद पाते और अगर कर भी रहे हैं तो उससे रुपए और पेज दोनों खराब हो रहा हैं

कोई क्यों खरीदें बस एक बार देखने ही तो होते हैं लास्ट ईयर क्वेश्चन पेपर पेपर से पहले सिर्फ यह देखना होता है किन लास्ट ईयर कौन सा क्वेश्चन आया है और 5 ईयर के क्वेश्चन पेपर तो हम देख भी नहीं पाते सिर्फ एक बार क्वेश्चन देखने के लिए जरूरी है कि उन्हें खरीदा दिया जाए वह तो हम पीडीएफ में भी देख सकते हैं तो बिना बात क्यों खरीदे जाएं हम जितने ज्यादा नोट्स खरीदेंगे उनकी कीमत बढ़ती जाएगी भारत में महंगाई आएगी रुपए की कीमत घटेगी भारत गरीब हो जाएगा और मैं ये  नहीं चाहता

2. जब हम बस में जा रहे हो क्या या कहीं और बैठे होते हैं तो अगर नोट्स खोलिए तो आसपास सभी लोग हमें देखने लगाते हैं सभी कहते हैं इंटेलिजेंट है पढ़ो बन रहा है तो से क्या फायदा फायदा है अगर हम फोन में पीडीएफ खोलकर पढ़ें तो कोई प्रॉब्लम नहीं होगी किसी को हम कई बार घर से बाहर होते हैं लेकिन अकेले होते हैं और कोई काम भी नहीं होता है लेकिन हमारी नोट्स हमारे साथ नहीं होते हैं वैसे हमारा फोन होता है तो फोन मैं अगर नोट्स हो तो हम पड़ सकता है

3. मैंने कई बात स्टूडेंट्स को यह कहते हुए सुना है कि मेरी किताब बिकवा दे मुझे किताब दिला दे तो इस प्रॉब्लम को सॉल्व करने के लिए मैंने यह बाय एंड सेल का ऑप्शन डाला है क्योंकि सबको पता है कि मनी के बाढ़ पर हमारी किताबों की क्या कीमत है अगर हम बेचने जाए

4. रात में सर्दी के टाइम में हम किताब नहीं पढ़ पाते हैं लेकिन फोन से हम phad सकते हैं फोन से करते वक्त हमें नींद नहीं आती

5. अगर आरके 5000 स्टूडेंट 2000 के नोट से किताब खरीदा है तो कुल रुपए  10,000000
दिनकर देखना
यह तो बस 1 साल का है

Deepak yadav

A true son of motherland

10 टिप्पणियाँ

और नया पुराने